Donate Us

Followers

Search here...

Thursday, November 19, 2020

बिहार की राजनिती में उथल पुथल, शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने दिया इस्तीफा! जाना पड़ सकता है जेल?

बिहार की राजनिती में उथल पुथल, शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने दिया इस्तीफा! जाना पड़ सकता है जेल?

बिहार के नवनियुक्त शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी पर भ्रष्टाचार और पत्नी की संदिग्ध हालात में हुई मौत को लेकर गंभीर आरोप लगे हैं। बिहार की प्रमुख विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल यानि राजद ने इन दोनो ही मामलों में जम कर बवाल काटा और मेवालाल चौधरी पर जम कर आरोप लगाए, विवाद बढ़ता देख बिहार की नीतीश सरकार भी दवाब में आ गई है और आज शाम ही नवनियुक्त शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ गया।

Mevalal Chaudhary @ Desh Rakshak News


दरअसल तीन दिन पहले ही मेवालाल चौधरी को बिहार का नया शिक्षा मंत्री नियुक्त किया गया था लेकिन राजद ने मेवालाल चौधरी की पत्नी की संदिग्ध हालात में हुई मौत को लेकर उन प गंभीर आरोप लगाते हुए इस्तीफा देने की माँग की, वहीं राजद ने ही उन पर भ्रष्टाचार के मामले में भी आरोप लगाते हुए इस्तीफा देने की माँग की थी। ज्ञात हो कि मेवालाल चौधरी पर भ्रष्टाचार को लेकर पहले से ही जाँच चल रही है। 

अब सवाल यह उठता है कि जिस नेता पर पहले से ही भ्रष्टाचार के आरोप लगे हों उसे शिक्षा मंत्री जैसा प्रतिष्ठित पद देकर नीतीश सरकार शिक्षा को किस स्तर पर, किस दिशा में ले जाना चाहती है? यह बात समझ से परे है कि एक भ्रष्ट नेता चुनाव लड़ता है, चुनाव जीत भी जाता है और उसे शिक्षा मंत्री भी बना दिया जाता है। क्या यही लोकतंत्र है? अगर हाँ तो लोकतंत्र में बहुत ज़्यादा सुधार करने की आवश्यकता है।

0 comments:

Post a Comment