Donate Us

Followers

Tuesday, September 8, 2020

चीन के PUBG को मात देने आ रहा है भारत का FAU:G ,nCore Game ने दी जानकारी।

चीन के PUBG सहित 177 (59+118) एप्स को भारत सरकार द्वारा बैन करने के बाद भारतीय कंपनियों ने चीन के सभी एप्स का alternative apps बनाने का ज़िम्मा उठाया है।

FAUG FAU:G PUBG

चीनी ऐप्स को मात देने के लिए बेंगलुरु की nCore Game कंपनी ने ऐलान किया है कि वह PUBG के विकल्प के लिए FAU:G ( Fearless And United Guards ) गेम बना रहा है, कंपनी के सह संस्थापक Vishal Gondal ने देश रक्षक न्युज़ को बताया कि भारत के प्रधानमंत्री Narendra Modi के आत्मनिर्भर भारत अभियान के तहत nCore Game गर्व के साथ FAU:G Game को लॉन्च करने का ऐलान करती है। उन्होने कहा कि कंपनी में बॉलीवुड एक्टर Akshay Kumar मेंटर हैं। विशाल गोंडाल ने देश रक्षक न्युज़ को ये भी बताया कि कंपनी के कुल रिवेन्यु का 20% "भारत के वीर" नामक संस्था को दान दी जाएगी। बता दें कि भारत के वीर संस्था भारतीय शहीद सैनिकों के परिवार को मदद करने का काम करती है।

न्युज़ एजेंसी रॉयटर्स को दिए इंटरव्यु में विशाल गोंडाल ने कहा कि यह गेम अभी बनने की प्रक्रिया में है और अक्टुबर के अंत तक इस गेम को लॉन्च कर दिया जाएगा। उन्होने कहा कि इस गेम का पहला Level गलवान घाटी पर आधारित होगा, उन्होने आगे कहा कि FAU:G का मतलब Military है और ये गेम खेलने वालों में देशभक़्ति को बढ़ावा देगा। गोन्डल ने रॉयटर्स को दिए इंटरव्यु में कहा कि इस गेम का कॉन्सेप्ट बनाने में बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार ने मदद की है और उन्होने ही इस गेम का नाम FAU:G रखने की भी सलाह दी है।

गौरतलब है कि गलवान घाटी में ही जून महीने में भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प हुई थी जिसमें 20 भारतीय जवान शहीद हो गए थें, जिसके बाद पुरे देश में चीन के खिलाफ गुस्सा फुट पड़ा था और जनता ने चीनी सामानों का बहिष्कार करना शुरु कर दिया था। जनता के गुस्से को देखते हुए केन्द्र सरकार ने भी चीन पर कई तरह के प्रतिबंध लगा दिए थें। इसी क्रम में केन्द्र सरकार ने पहले चीन के 59 एप्स को बैन कर दिया था फिर कुछ दिन पहले ही 118 और एप्स को बैन कर दिया जिसमें PUBG भी शामिल है। PUBG के बैन होने के बाद nCore Game कंपनी के लिए FAU:G को लॉन्च करने का रास्ता आसान हो गया है।

आपको बता दें कि nCore Game कंपनी ने Game Developers के लिए नौकरी का भी ऐलान किया है, अगर आप एक गेम डेवलपर हैं और nCore Game में नौकरी करना चाहतें हैं तो कंपनी की वेबसाईट या कंपनी के ऑफिसियल ट्विटर हैंडल पर दिए लिंक पर जाकर आप नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं- Team Desh Rakshak News

0 comments:

Post a Comment