Donate Us

Followers

Sunday, September 13, 2020

लालु के लक्ष्मण रघुवंश प्रसाद सिंह का निधन, परिवार ने दी जानकारी।

बिहार - राष्ट्रीय जनता दल के दिग्गज नेता डॉ० रघुवंश प्रसाद सिंह का आज निधन हो गया। वे 74 साल के थें, बिमारी की वजह से उन्हे पहले पटना के PMCH अस्पताल में भर्ती कराया गया था बाद में उन्हे दिल्ली के AIIMS में भर्ती कराया गया, जहाँ उन्होने अंतिम साँस ली।

Raghuwansh Prashad Singh

रघुवंश प्रसाद सिंह राष्ट्रीय जनता दल और बिहार के दिग्गज नेताओं में से एक थें उनका जन्म 6 जून 1946 को हुआ था और आज 13 सितम्बर 2020 को उनका निधन हो गया, उनका अंतिम संस्कार उनके पैतृक आवास शाहपुर वैशाली बिहार में किया जाएगा। वे राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी रह चुके थें, राजद में वो जे० पी० आन्दोलन के समय से ही लालु प्रसाद यादव के साथ साथ रहें और पुरे जीवनकाल तक लालु प्रसाद यादव के विश्वासपात्र नेताओं में शामिल रहें। वो 15वीं लोकसभा में बिहार के वैशाली लोकसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय जनता दल के सांसद थें, उन्हे बिहार और राष्ट्रीय जनता दल की राजनिती में सम्मान तो हासिल था ही साथ ही राष्ट्रीय राजनिती में भी उनका एक अहम स्थान था।

हालांकि रघुवंश प्रसाद सिंह के अंतिम कुछ दिनों में उनके राजद छोड़ने की बात कही थी, मामला ये था कि एक गैरअधिकृत लेटर सोशल मिडिया पर पोस्ट कर डॉ० रघुवंश प्रसाद सिंह ने राजद छोड़ने की बात कही थी लेकिन राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालु प्रसाद यादव ने लेटर के जरिए रघुवंश प्रसाद सिंह के नाम एक भावुक संदेश लिखते हुए उनके त्यागपत्र को खारिज कर दिया था और कहा था कि आप स्वस्थ होकर आईए फिर मिल कर बात करेगें। इस लिए ये कहना गलत नही होगा कि रघुवंश प्रसाद सिंह अधिकारिक रुप से अभी भी राजद के ही नेता थें।

अधिक जानकारी के लिए बने रहें देश रक्षक न्युज़ पर।

0 comments:

Post a Comment