Donate Us

Followers

Monday, September 14, 2020

छत्तिसगढ़ के पुर्व मंत्री चनेश राम राठिया का कोरोना से निधन।

छत्तिसगढ़ के पुर्व मंत्री और काँग्रेस के वरिष्ठ नेता चनेश राम राठिया का आज रायगढ़ के एक अस्पताल में कोरोना संक्रमण के कारण निधन हो गया, वे 78 वर्ष के थें।

Chanesh Ram Rathiya

उन्हे बढ़ती उम्र के कारण होने वाली बिमारी के कारण रायगढ़ के एक निजी अस्पताल में शनिवार 12 सितम्बर को भर्ती कराया गया था जहाँ कोरोना जाँच के दौरान उन्हे कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। चनेश राम राठिया एक दिग्गज आदिवासी नेता थें और काँग्रेस में उनका योगदान सराहनीय और अहम था।

स्वर्गीय चनेश राम राठिया अविभाजित मध्य प्रदेश में दिग्विजय सिंह की काँग्रेस सरकार में पशुपालन मंत्री (Animal Husbandry Minister) रह चुके थें, मध्य प्रदेश के विभाजन के बाद सन् 2000 में बने छत्तिसगढ़ राज्य में अजित जोगी (Ajit Jogi) की सरकार में साल 2000 से 2003 तक खाद्य आपुर्ती मंत्री (Food and Civil Supplies Minister) रहें।

उनके निधन पर छत्तिसगढ़ के मुख्यमंत्री भुपेश बघेल ने शोक व्यक्त किया है उन्होने कहा कि मध्य प्रदेश और छत्तिसगढ़ के पुर्व कैबिनेट मंत्री और काँग्रेस के प्रखर आदिवासी नेता चनेश राम राठिया जी के निधन का समाचार दुखद है। धरमजयगढ़ के साथ साथ समुचे प्रदेश में उन्हे एक सच्चे जनसेवक के रुप में सदैव याद किया जाएगा।

अधिक जानकारी थोड़ी देर में अपडेट की जाएगी।

0 comments:

Post a Comment