Donate Us

Followers

Friday, September 4, 2020

क्या एक हारे हुए योद्धा की तरह चीन से मिलना चाहते हैं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह? - असदउद्दीन ओवैसी

ऑल इंडिया मजलिस ईत्त्हादुल मुसलेमिन के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदउद्दीन ओवैसी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पर तिखा प्रहार करते हुए कहा है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चीन के रक्षा मंत्री से हारे हुए स्थिति में मिल रहे हैं।

गौरतलब है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस समय CIS, SCO और CSTO के सदस्य देशों के रक्षा मंत्री स्तर की आज हुई वार्ता के लिए मॉस्कों में हैं और कल राजनाथ सिंह के चीन के रक्षा मंत्री से मुलाकात की संभावना है।

Asaduddin Owaisi Rajnath Singh Defence Minister

AIMIM अध्यक्ष असदउद्दीन ओवैसी ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पर तिखा प्रहार करते हुए कहा कि सरकार राजनाथ सिंह क्या आप चीनी रक्षा मंत्री से बिना शर्त 1000 वर्ग किलोमीटर भारतीय क्षेत्र को खाली करने के लिए कहेगें? उन्होने पिछले 4 महीनों से लद्दाख में कब्जा कर रखा है, या आप भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अनुसरण करते हुए ये कहेगें कि चीन ने भारतीय जमीन पर कोई कब्जा नही किया है? आप क्या कहेगें जानना हमारा हक है।

असदउद्दीन ओवैसी ने आगे कहा कि भारत की स्थिती यह है कि हम अपने मुद्दों को द्विपक्षिय रुप से हल करते हैं लेकिन रुषी मदद लेकर आपने कमजोरी दिखाई है। अगर आप चीन से एक विजेता के रुप में बात करते तो इसका फायदा देश को होता लेकिन अब आप उनसे हारे हुए स्थिति में मिल रहे हैं, जिससे यह स्पष्ट होता है कि आप चीन को भारतीय क्षेत्र पर कब्जा करने की अनुमती दे रहे हैं।

गौरतलब है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इस समय CIS, SCO और CSTO के सदस्य देशों के रक्षा मंत्री स्तर की आज हुई वार्ता के लिए मॉस्को में हैं। चीन के रक्षा मंत्री से संभवत: कल भारतीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की मुलाकात मॉस्को के संघाई कोऑपरेशन आर्गेनाईजेशन की मिटींग में हो सकती है।


वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज मॉस्को में CIS, SCO और CSTO के सदस्य देशों के रक्षा मंत्री स्तर की हुई वार्ता के बाद कहा कि मैंने आज मॉस्को में CIS, SCO और CSTO के सदस्यों के रक्षा मंत्री स्तर की संयुक़्त बैठक में हिस्सा लिया। आज मैं पुष्टि करता हुँ कि भारत वैश़्विक सुरक्षा के विकास के लिए प्रतिबद्ध है जो अंतर्राष्ट्रीय कानुनों के खुले, पारदर्शी और समावेशी नियम के आधार पर होगा।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि SCO सदस्य राज्यों का शांतिपुर्ण और सुरक्षित क्षेत्र है जो 40% से अधिक वैश़्विक आबादी का घर है। रक्षा मंत्री ने विश़्व से आह्वान किया कि मैं माँग करता हुँ कि विश़्वास और सहयोग, गैर आक्रमकता, अंतर्राष्ट्रीय नियमों और मानदंडों के लिए सम्मान, एक दुसरे के हितों की रक्षा और आपसी मतभेदों को मिटा कर वैश़्विक सुरक्षा को बढ़ावा दिया जाए।

0 comments:

Post a Comment