Donate Us

Followers

Sunday, September 6, 2020

भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 40 लाख के पार, दुनिया में दुसरे नम्बर पर पहुँचने की ओर।

भारत में कोरोना संक्रमण रुकने का नाम नही ले रहा है, दिन प्रतिदिन कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा बढ़ता जा रहा है, कोरोना से मरने वालों का आँकड़ा भी प्रतिदिन 1000 के पार है।

Corona Virus

आज भारत में कोरोना संक्रमितों का आँकड़ा पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए 83 हजार 341 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों के साथ 40 लाख के पार पहुँच गया, आज नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आँकड़ा जोड़ देने पर भारत में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों का आँकड़ा लगभग 40 लाख 20 हजार हो चुका है, वहीं कोरोना संक्रमण के कारण अपनी अमुल्य ज़िन्दगी गवाने वालों का आँकड़ा आज मरने वाले 1096 लोगों को मिला कर 69 हजार 561 हो चुका है। राहत की बात ये है कि कोरोना संक्रमण को हरा कर स्वस्थ होने वालों का आँकड़ा थोड़ा अच्छा है और देश मे लगभग 30 लाख 11 हजार लोग कोरोना संक्रमण पर विजय प्राप्त करने में कामयाब हो चुके हैं।

राज्यों की बात की जाए तो टॉप 5 राज्यों में महाराष्ट्र 8 लाख 63 हजार कोरोना संक्रमितों के साथ टॉप 1 पर है, दुसरे नम्बर पर आँध्रप्रदेश 4 लाख 77 हजार, तीसरे नम्बर पर तमिलनाडु 4 लाख 52 हजार, चौथे नम्बर पर कर्नाटक 3 लाख 79 हजार और पाँचवें नम्बर पर उत्तर प्रदेश 2 लाख 53 हजार कोरोना संक्रमितों के साथ है।

अगर बात वैश़्विक स्तर की की जाए तो अमेरिका 60 लाख से भी ज़्यादा कोरोना संक्रमितों के साथ विश़्व में टॉप पर है तो वहीं ब्राजील 40 लाख 90 हजार कोरोना संक्रमितों के साथ दुसरे नम्बर और भारत 40 लाख 20 हजार कोरोना संक्रमितों के साथ तीसरे नम्बर पर है। भारत और ब्राजील में प्रतिदिन नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या को देखते हुए ये अनुमान लगाया जा सकता है कि अगले 2-3 दिनों में भारत ब्राजील को पीछे छोड़ कर कोरोना संक्रमण में विश़्व में दुसरे नम्बर पर आ सकता है। भारत में प्रतिदिन नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आँकड़ा लगभग 85 हजार प्रतिदिन है जबकि ब्राजील में यह 50 हजार प्रतिदिन है।



0 comments:

Post a Comment