Donate Us

Followers

Wednesday, September 9, 2020

अमेरिका ने पाकिस्तान को भारत से ज़्यादा सुरक्षित बताया, अपने नागरिकों को भारत यात्रा न करने की दी सलाह!

Breaking News : अमेरिका ने Travel Advisory जारी करते हुए कहा कि पाकिस्तान भारत से ज़्यादा सुरक्षित हैं, अमेरिका ने अपने नागरिकों को भारत यात्रा न करने की सलाह भी दी।

America India

अमेरिका जहाँ एक तरफ भारत से दोस्ती का दंभ भरता है वहीं आज अमेरिका ने पाकिस्तान को भारत पर तरजिह देते हुए पाकिस्तान को भारत से ज़्यादा सुरक्षित बताते हुए अपने नागरिकों को पाकिस्तान की यात्रा करने की योजना बनाने पर पनर्विचार करने को कहा और भारत यात्रा न करने की Advisory जारी की।

America के विदेश यात्रा संबंधी मंत्रालय ब्युरो ऑफ कॉन्सुलर अफेयर्स ( Bureau of Consular Affairs ) ने कहा कि Center for Disease Control and Prevention (CDC) ने पाकिस्तान के लिए 3rd Level का नोटिस जारी किया है इस लिए अमेरिकी नागरिक पाकिस्तान की यात्रा करने की योजना बनाने पर पनर्विचार करें।

इस से पहले मंत्रालय ने 6 अगस्त को भारत के लिए और 10 अगस्त को पाकिस्तान के लिए Advisory जारी करते हुए कहा था कि भारत और पाकिस्तान में एयरपोर्ट बन्द होने, बॉर्डर सील होने, व्यापार बन्द होने, घर पर ही रहने और कोरोना संक्रमण के कारण अन्य आपातकालिन स्थिति जैसी समस्याओं के कारण भारत और पाकिस्तान यात्रा करना मुश्किल है, इस लिए भारत और पाकिस्तान दोनो ही जगहों पर यात्रा न करने की सलाह दी गई थी, लेकिन आज मंत्रालय ने पाकिस्तान के लेवल में सुधार करते हुए उसे चौथे लेवल से तीसरे लेवल में रखा और यात्रा की सलाह दी लेकिन भारत की स्थिती में कोई सुधार नही किया।

अमेरिका ने Advisory जारी करते हुए कहा कि पाकिस्तान सरकार ने घर में रहने, एक शहर से दुसरे शहर जाने आदि प्रतिबंध को हटा लिया है इस लिए पाकिस्तान यात्रा करना आसान हो गया है इस लिए मंत्रालय ने अपने नागरिकों को पाकिस्तान यात्रा करने की योजना पर पुनर्विचार करने को कहा है हालांकि मंत्रालय ने अपने Advisory में आतंकवाद और अपहरण की घटनाओं को देखते हुए बलूचिस्तान और खैबर पख्तुनवा न जाने की सलाह दी है साथ ही आतंकवाद और सशस्त्र संघर्ष को देखते हुए बॉर्डर के आस पास भी यात्रा न करने की सलाह दी है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में कोरोना संक्रमण में सुधार हो रहा है लेकिन दुर्भाग्यवश भारत में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है यही कारण है कि अमेरिका ने भारत के लिए 6 अगस्त को जारी Advisory में कोई सुधार नही किया है।

0 comments:

Post a Comment