Donate Us

Followers

Thursday, September 3, 2020

केन्द्र की भाजपा सरकार कोरोना, चीन की घुसपैठ और गिरती अर्थव्यवस्था से निपटने में नाकाम हो रही है - अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने केन्द्र की भाजपा सरकार पर बड़ा हमला किया है। अखिलेश यादव ने केन्द्र सरकार पर आरोप लगाते हुए अपने ब्यान में कहा कि इधर देश में दिन प्रतिदिन कोरोना के मामले में बढ़ोतरी हो रही है और उधर चीन हमारी सबसे ऊँची चोटियों पर सामरिक व्यूह रच रहा है लेकिन सरकार दोनों ही मामलों में गैर ज़िम्मेदारी से लापरवाही बरत रही है।

Samajwadi Party Akhilesh Yadav

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि इन सब के बीच देश की अर्थव्यवस्था नीचे गिरने का रिकॉर्ड बना रही है, केन्द्र सरकार कोरोना के बढ़ते मामले, चीन की घुसपैठ और गिरती अर्थव्यवस्था से निपटने में पुरी तरह विफल रही है जो घोर निंदनीय है।

गौरतलब है कि देश में आज 78,357 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलें हैं, जिसके बाद कोरोना पॉजिटिव मरीजों का कुल आँकड़ा 38 लाख 50 हजार के पार पहुँच चुका है वहीं कोरोना से मरने वालों का अधिकारिक आँकड़ा 67 हजार 336 हो चुका है।

चीन भी हर रोज नए नए चाल चलते हुए बॉर्डर से पीछे नही हटा रहा है और बॉर्डर के आस पास के ईलाके में रोज नए निर्माण कार्य करा रहा है। बात अगर गिरती अर्थव्यवस्था की की जाए तो भारत सरकार के अधिकारिक आँकड़ों के मुताबिक ही मार्च- जून का GDP अब तक के सबसे नीचले स्तर पर गिरते हुए माईनस 23.9 पर जा पहुँचा है।

0 comments:

Post a Comment