Donate Us

Followers

Sunday, September 6, 2020

Alt News के सह संस्थापक के खिलाफ IT Act और POSCO Act के तहत केस दर्ज, नाबालिग़ लड़की को धमकाने और प्रताड़ित करने का है आरोप।

Alt News नाम जाना पहचाना है, है ना… जी हाँ ये वही अल्ट न्युज़ है जो Fake News को Expose करता है। इसके सह संस्थापक मो० ज़ुबैर के खिलाफ राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग की शिकायत पर दिल्ली पुलिस की साईबर सेल और रायपुर पुलिस ने कथित तौर पर ट्विटर के जरिए नाबालिग़ लड़की को धमकाने और प्रताड़ित करने के आरोप में F.I.R. दर्ज किया है।

Muhammad Zubair co founder of alt news

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग की तरफ से कल प्रियंक कानुनगो ने यह जानकारी देते हुए ट्विट किया कि राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग को प्राप्त जानकारी के अनुसार ट्विटर पर एक बच्ची को धमकाने और प्रताड़ित करने के लिए कथित व्यक़्ति के खिलाफ FIR दर्ज की गई है।

उन्होने अपने एक दुसरे ट्विट में ट्विटर इंडिया से इस संबंध में जानकारी माँगा थी जिसके लिए ट्विटर इंडिया ने 10 दिनों का समय माँगा है और ट्विटर इंडिया को 10 दिनों का समय दे दिया गया है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार अल्ट न्युज़ के सह संस्थापक मो० ज़ुबैर पर ये आरोप है कि उन्होने ट्विटर पर एक आदमी से हुई बहस के बाद उसकी नाबालिग़ बेटी का फोटो जो उसके दादा के साथ थी ट्विटर पर पोस्ट कर दी। हालांकि उस पोस्ट में नाबालिग़ बच्ची का चेहरा धुँधला (Blur) कर दिया गया था लेकिन राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग का कहना है कि चुँकी लड़की के दादा का चेहरा फोटो में दिख रहा है इस लिए उल नाबालिग़ बच्ची की पहचान उजागर होती है। इस लिए आयोग की शिकायत पर दो अलग अलग जगहों पर केस दर्ज किया गया है। दिल्ली में साईबर सेल ने तो रायपुर पुलिस ने भी केस दर्ज किया है। मामला 8 अगस्त का है लेकिन आयोग की शिकायत पर 5 सितम्बर को केस दर्ज किया गया है।

Alt News अपने सह संस्थापक के समर्थन में उतर गया है और अल्ट न्युज़ के एक अन्य सह संस्थापक प्रतिक सिन्हा ने ट्विट करते हुए कहा कि अल्ट न्युज़ मो० ज़ुबैर के साथ है।



0 comments:

Post a Comment