Donate Us

Followers

Saturday, August 29, 2020

यौम ए अशुरा पर तुर्की के राष्ट्रपति की पत्नी का ईस्लामिक दुनिया के नाम संदेश।

तुर्की के राष्ट्रपति रज्जब तैयब एर्दोगान ईस्लामिक दुनिया में सबसे ज़्यादा तेजी से उभरते हुए वैश़्विक नेता हैं जो पुरी दुनिया में मुसलमानों के हक के लिए बेबाकी से आवाज़ उठाते हैं। वहीं उनकी पत्नी और तुर्की की प्रथम महिला एमिन एर्दोगान भी अपने समाजिक कार्यों और अच्छे बर्ताव की वजह से तुर्की में हर वक़्त चर्चा में बनी रहती हैं।


एमिन एर्दोगान ने ट्विटर पर एक ट्विट करते हुए ईस्लामिक और मानवीय दुनिया को यौम ए अशुरा पर अपने संदेश में लिखा कि मैं कामना करती हुँ कि यौम ए अशुरा पुरी ईस्लामिक और मानवीय दुनिया में पुरे सम्मान के साथ शांति और सदभावना लेकर आए। उन्होने अपने ट्विट में अपने किचन से तस्वीर साझा की जिसमें वो किसी डीश को बनाती और सर्व करती नज़र आ रही हैं, उस डीश के बारे में एमिन एर्दोगान ने लिखा कि यह प्यार, एकता और सब्र की छिपे हुए ingredients से बनी है जिससे इसका स्वाद आश्चर्चजनक रुप से आता है।


गौरतलब है कि एमिन एर्दोगान भारत में उस वक़्त चर्चा में आई जब बॉलीवुड स्टार आमिर खान ने अपनी आने वाली फिल्म लाल सिंह चड्डा की शुटिंग के दौरान उन से उनके आवास पर मुलाकात की जिसकी पुष्टि करते हुए एमिन एर्दोगान ने ट्विट कर आमिर खान के साथ हुई मुलाकात की फोटो ट्विटर पर शेयर की थी। उसके बाद भारत में कुछ विशेष विचारधारा के लोगों ने आमिर खान को ट्रोल करना शुरु कर दिया था यहाँ तक की आमिर को देशद्रोही भी कहा गया।


आप को बता दुँ कि यौम ए अशुरा ईस्लामिक कैलेन्डर के पहले महीने मुहर्रम की 9 और 10 तारीख को कहा जाता है और ईस्लाम में इसकी बहुत अहमियत है।

0 comments:

Post a Comment