Donate Us

Followers

Wednesday, August 26, 2020

MP : शिवराज सिंह चौहान ने गुड गवर्नेंस लागु करने और कालाबाज़ारी रोकने के लिए अधिकारियों को दिए सख्त निर्देश।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज मंत्रालय मंत्रीयों और वरिष्ठ अधिकारियों और EOW के अधिकारियों के साथ मंत्रालय में महत्वपुर्ण बैठक की, जिसमें विभिऩ्न मुद्दे पर चर्चा हुई। इस बैठक में शिवराज सिंह चौहान ने युरिया और राशन की कालाबाज़ारी रोकने पर खास तौर पर जोर दिया, इस बैठक में शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि युरिया और राशन की कालाबाज़ारी बेहद गंभीर मामला है, मैं इस में कोई लापरवाही बर्दाश्त नही करुँगा।


देश रक्षक न्युज़ को फेसबुक पर फॉलो करने के लिए यहाँ क्लिक करें

राशन और युरिया की कालाबाज़ारी खत्म हो इसके लिए उन्होने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इसके लिए अधिकारी प्रयाप्त व्यवस्था सुनिश़्चित करें, जो कालाबाज़ारी कर रहे हैं उनके खिलाफ सख्त कार्यवाई की जाए, उन्होन कहा कि गुड गवर्नेंस यही है कि आम लोगों को कोई दिक्कत न आए।

साथ ही उन्होने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि युरिया और राशन की कालाबाज़ारी पुर्णत: खत्म करने के लिए अधिकारी और विभाग टेक्नोलॉजी का उपयोग करें, कालाबाज़ारी करने वालों पर मुकदमा दर्ज करते हुए उनके वाहन को जब्त करें, कालाबाज़ारी खत्म करने के लिए सख्त और प्रभावी कदम उठाए।


 साथ ही शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारियों से कहा कि कालाबाज़ारी रोकने के लिए पुर्व में उठाए गए कदम की जानकारी और FIR का आउटकम उन्हे मुहैया कराएँ, कब कितने अधिकारियों और कर्मचारियों को सस्पेंड किया गया, कब बहाल किया गया यह सारी जानकारी मुझे उपलब्ध कराई जाए। जो डीलर कालाबाज़ारी कर रहे हैं उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाई की जाए।


शिवराज सिंह चौहान ने आज कृषि उपज मंडी समिति अधिनियम में हुए संशोधन के परिपेक्ष में बनाए गए नियमों और केन्द्र सरकार द्वारा जुन महीने में जारी किए गए 2 अध्यादेश पर भी मंत्रीयों और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा की।

0 comments:

Post a Comment