Donate Us

Followers

Saturday, August 29, 2020

जन अधिकार पार्टी 150 सीटों पर लड़ेगी बिहार विधानसभा चुनाव, पप्पु यादव ने दी जानकारी।

बिहार विधानसभा चुनाव में जाप 150 सीटों पर और पटना की सभी सीटों पर लड़ेगी चुनाव: पप्पू यादव


जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पु यादव ने प्रेस रिलिज जारी करते हुए यह जानकारी दी की अक्टुबर नवम्बर में प्रस्तावित बिहार विधानसभा चुनाव में जन अधिकार पार्टी पटना के सभी सीटों सहित बिहार के 150 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी और बची हुई सीटों पर समान विचारधारा की पार्टी के साथ गठबंधन कर उनके प्रत्याशी को सहयोग देगी।


गौरतलब है कि जन अधिकार पार्टी सहित बिहार के अधिकतर पार्टियाँ इस साल बिहार विधानसभा चुनाव के पक्ष में नही हैं लेकिन चुनाव आयोग और सरकार चाहती है कि चुनाव अक्टुबर नवम्बर में ही हो और सुप्रीम कोर्ट ने भी चुनाव टालने से मना कर दिया है तो ऐसी परिस्थिति में सभी पार्टियाँ अपनी अपनी तैयारी में लग चुकी है। आईए जन अधिकार पार्टी द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ती को हू ब हू आपके सामने रखते हैं।

पटना, 28 अगस्त: जन अधिकार पार्टी (लो) आगामी बिहार विधान सभा चुनाव में 150 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी और बाकि सीटों पर सामान्य विचारधारा वाले पार्टियों के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ेगी. इसकी घोषणा पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव ने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान की. पप्पू यादव ने कहा कि बिहार के हालात पर टीवी चैनलों द्वारा किए गए सर्वे के अनुसार जन अधिकार पार्टी बिहार की जनता की पहली पसंद है. इसके बाद पार्टी की कोर कमिटी की बैठक हुई जिसमें यह निर्णय लिया गया कि पार्टी 150 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इकॉनोमिक टाइम्स ने पप्पू यादव को मोस्ट इमर्जिंग पर्सनालिटी ऑफ बिहार बताया है.

जाप अध्यक्ष ने कहा कि हम पटना के सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. पटना के दोंनो सांसद, अधिकतर विधायक, शहरी विकास मंत्री और मेयर बीजेपी के हैं लेकिन फिर भी पटना देश का सबसे गन्दा शहर है. हम सत्ता में आए तो तीन साल के अन्दर पटना को एशिया का सबसे स्वच्छ शहर बनाएंगे. 40 विधानसभा क्षेत्रों में हमारी बूथ लेवल कमिटी तैयार हो गई है और अगले दो हफ्तों में 60 और विधानसभा क्षेत्रों में बूथ लेवल कमिटी तैयार हो जाएगी. पार्टी अगले सप्ताह प्रतिज्ञा पत्र जारी करेगी और सितम्बर के अंतिम सप्ताह में उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी.

आगे उन्होंने कहा कि मैं अभी तक 31 जिलों के 107 ब्लॉक और 476 गाँव घूम चुका हूँ. जनता पिछले 30 साल के राज से त्रस्त हो चुकी है. आम आदमी एक मजबूत विकल्प चाहती है. हमारी पार्टी 80% टिकट युवाओं और 30% टिकट महिलाओं को देगी. हम किसी अपराधी को टिकट नहीं देंगे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए पप्पू यादव ने कहा कि लॉकडाउन के बाद राज्य में जितने भी मजदूर वापस आए हैं उनमें से एक व्यक्ति को भी रोज़गार नहीं मिला. और अब दूसरे राज्य के व्यापारी लक्ज़री बस, प्लेन टिकट और छ महीने का वेतन देकर उन्हें वापस बुला रहे हैं. गाँधी मैदान में जनता के सामने नीतीश कुमार अपराध, बाढ़, रोजगार, शिक्षा और स्वास्थ्य पर श्वेत पत्र जारी करें.

पप्पू यादव ने विपक्षी पार्टियों से सवाल किया कि वो जेईई और नीट परीक्षा पर चुप क्यों हैं. यह 45 लाख बच्चों की जिंदगी का सवाल है.

इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष अखलाक अहमद, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एज़ाज अहमद, राष्ट्रीय महासचिव राजेश रंजन पप्पू, प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष राघवेंद्र सिंह कुशवाहा, प्रदेश उपाध्यक्ष अवधेश लालू, राष्ट्रीय सचिव हरे राम महतो, महिला नेत्री शबाना जमाल एवं छात्र परिषद के प्रदेश अध्यक्ष विशाल कुमार उपस्थित थे।

0 comments:

Post a Comment