Donate Us

Followers

Monday, August 31, 2020

पुर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी का निधन, देश में शोक की लहर।

भारत के पुर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी का आज लम्बी बिमारी के बाद 84 साल की उम्र में निधन हो गया, वो UPA2 के समय देश के राष्ट्रपति बने थें और मोदी सरकार के पहले कार्यकाल तक देश के राष्ट्रपति थें। उनके निधन की खबर उनके पुत्र अभिजीत बनर्जी ने दी।

Pranab Mukhrjee

पुर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की निधन पर काँग्रेस के पुर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने शोक व्यक्त करते हुए कहा है कि मैं हमारे पुर्व राष्ट्रपति श्री प्रणव मुखर्जी जी के निधन की खबर प्राप्त हुई, मैं उन्हे श्रधांजली अर्पित करता हुँ और मेरी संवेदनाए शोक संतप्त परिवार और मित्रों को है। वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ये फोटो शेयर करते हुए प्रणव मुखर्जी के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है।

Pranab Mukherjee Narendra Modi

प्रणव मुखर्जी भारत के 13वें राष्ट्रपति थें उनका कार्यकाल 2012 से लेकर 2017 तक था। राष्ट्रपति बनने से पहले वो काँग्रेस के दिग्गज नेता थें और काँग्रेस की UPA सरकार के दुसरे कार्यकाल में ही उन्हे राष्ट्रपति बनाया गया था।

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने उनके निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा कि देश के पूर्व राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी के निधन का समाचार अत्यंत दुखद है। उनके निधन से देश ने एक महान राजनीतिज्ञ और विचारक को खो दिया है। गरिमामय व्यक्तित्व के धनी प्रणब दा ने अपने व्यक्तित्व एवं कृतित्व से देश के समृद्ध संसदीय लोकतंत्र का गौरव और बढ़ाया। अपने लम्बे सार्वजनिक जीवन में श्री मुखर्जी जिस भी पद पर रहे वहां उन्होंने अपनी विशिष्ट कार्यशैली की अमिट छाप छोड़ी। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता के रूप में उनका योगदान महत्वपूर्ण है, उनके निधन से बेहद आघात लगा है और हम सब दुखी हैं।

भारत रत्न श्री प्रणब मुखर्जी एक कुशल राजनेता, अपनी बुद्धिमत्ता तथा राष्ट्रीय हितों एवं लोकतान्त्रिक मूल्यों के प्रति गहरी प्रतिबद्धता के लिए सदैव अविस्मरणीय रहेंगे।
मेरी संवेदनाएं शोकाकुल परिजनों एवम देशवासियों के साथ हैं, ईश्वर उन्हें इस दुःखद समय में संबल दें एवम दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें।
#PranabMukherjee


0 comments:

Post a Comment