Donate Us

Followers

Monday, August 24, 2020

नरेन्द्र मोदी और नितिश कुमार पर भड़के पप्पु यादव, कहा चुनाव के कारण दंगा भड़काने का प्रयास कर रही है सरकार।।

बिहार में आगामी अक्टुबर नवम्बर में विधानसभा चुनाव होना है इसे लेकर सभी राजनितिक पार्टियाँ अपनी अपनी तैयारी में लगी है कुछ पार्टियाँ कोरोना काल में चुनाव के पक्ष में हैं तो कुछ नही चाहतें कि अभी चुनाव हो।

कोरोना संकट के बीच चुनाव करवाने को लेकर जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पु यादव ने प्रेस काँफ्रेंस बुलाया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नितिश कुमार पर जम कर बरसे। उन्होने कहा कि कोरोना संकट के बीच चुनाव करवाने का इतना उतावलापन क्यों है? साथ ही फरवरी 2020 में दरभंगा में हुए दंगा पर भी उन्होने बिहार सरकार को आड़े हाथ लिया और जम कर खड़ी खोटी सुनाई।

दरभंगा दंगा पर सरकार को लिया आड़े हाथ

जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पु यादव ने कहा कि बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव के कारण दंगा भड़काने का प्रयास बिहार में शुरु हो गया है नेता और प्रशाषण दोनों इसमें इनवॉल्व है। दरभंगा और अन्य जगहों पर जो दंगा भड़काने का प्रयास किया गया उसमें पदाधिकारी से लेकर इंस्पेक्टर तक सब की मिलीभगत है और बिहार सरकार की लापरवाही के कारण ये दंगा हुआ। दरभंगा में जो दंगा हुआ उसमें 5 दिनों तक पुरा ईलाका प्रभावित रहा, उन्होने कहा कि मैं सरकार से दरभंगा दंगा की स्पीडी ट्रायल की माँग करता हुँ और साथ ही प्रभावित लोगों को 10-10 लाख रुपए का मुआवज़ा देने की माँग करता हुँ। आगे उन्होने कहा कि सरकार दोनों पक्षों के दोषियों पर CC Act के तहत कार्यवाई करे और निर्दोषों को तंग ना किया जाए।

गौरतलब है कि 2 फरवरी 2020 को दो अलग अलग समुदाय के लोगों में बिहार के दरभंगा जिले के दहोदा गाँव में मात्र 200 रुपए के लेनदेन को लेकर शुरु हुआ विवाद सांप्रदायिक हिंसा में बदल गया था।

बिहार विधानसभा चुनाव और कोरोना को लेकर गंभीर सवाल

पप्पु यादव ने अपने प्रेस काँफ्रेंस में बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बिहार के मुख्यमंत्री नितिश कुमार पर जम कर हमला करते हुए कहा कि एक तरफ सरकार ने कोरोना के कारण कानुन लागु कर सोशल डिस्टेंसिंग लागु कर रखा है और इस का उलंघन करने वालों से फाईन वसुला जा रहा है ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग के नियम को खत्म होने तक सरकार चुनाव के बारे में सोच भी कैसे सकती है। चुनाव को लेकर सरकार बिहार की जनता को क्यों मारना चाहती है, उन्होने कहा कि सरकार चुनाव के लिए बिहार की जनता के मौत का सौदा ना करे, एक तरफ सोशल डिस्टेंसिंग है फिर चुनाव के लिए इतना उतावलापन क्यों है?

ऊपर विडियो देखें√


0 comments:

Post a Comment