Donate Us

Followers

Tuesday, August 18, 2020

सास बहू को फाँसी की सज़ा, फेसबुक हेट स्पीच मामले की जाँच संसदीय समिति करेगी सहित दिन भर की बड़ी खबरों संक्षेप में।

 सभी बड़ी खबरों की संक्षिप्त विवरण एक साथ एक ही जगह पर अब जानिए दिन भर की बड़ी खबरों का संक्षिप्त लेखा जोखा। तो आईए नज़र डालते हैं आज की खबरों पर……

1. गोपालगंज बिहार में निचली अदालत ने 4 साल के मासुम बच्चे का आपसी रंजिश में गला काट कर हत्या करने वाली दोनो अभियुक्त को फाँसी की सज़ा सुनाई है। दोनों अभियुक्त सास बहू है गौरतलब है कि 5 सितम्बर 2017 को विजयपुर थाने के छितौना गाँव निवासी विनोद साह के 4 वर्षीय पुत्र की गला काट कर हत्या कर दी गई थी।

2. अफगानिस्तान में अफगानिस्तान आर्मी के साथ हुई लड़ाई में 5 तालिबानी आतंकी मारे गए और 4 अन्य घायल हैं, इससे पहले अफगानिस्तान सरकार के साथ बातचीत में तालिबान ने अफगानिस्तान की सरकार को सरकार मानने से इंकार कर दिया था।

3. केन्द्रीय स्वास्थ मंत्री ने बताया कि भारत में कोविड-19 के जाँच का आँकड़ा 3 करोड़ के पार पहुँच गया है, गौरतलब है कि कोरोना मरीज़ों की संख्या इस वक़्त लगभग 26 लाख और मरने वालों का आँकड़ा 50000 के पार हो चुका है।

4. बिहार के उद्योग मंत्री श्याम रजक मंत्री पद और जदयु की प्राथमिक सदस्यता से निकाले जाने के बाद राजद में करीब 10 साल बाद वापसी कर ली है, वहीं राजद से निकाले गए 3 विधायक ने जदयु का दामन थाम लिया है।

5. महान शास्त्रीय गायक जसराज पंडित का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है, वे 90 साल के थें। वहीं अजय देवगन की फिल्म " दृश्यम " के निर्देशक का भी निधन हो गया है।

दुसरी तरफ युपी के मंत्री और पुर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन चौहान का निधन कोरोना संक्रमण के कारण हो गया।

6. भारत में निजी क्षेत्र की पहली मिसाईल तैयार, सोमवार को भारतीय सेना के अधिकारियों, रक्षा उत्पादन विभाग और निजी क्षेत्र के दिग्गजों के बीच हुई बातचीत में इस बात का खुलासा हुआ। सेना के अधिकारियों ने बताया कि पिछले 20 महीने में 30 हजार करोड़ के रक्षा उत्पादन प्रोजेक्ट शुरु किए जा चुके हैं और 5 हजार करोड़ के नए प्रोजेक्ट जल्द शुरु किए जाएगें।

7. बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान के तुर्की के राष्ट्रपति रज्जब तैयब एर्दोगान की पत्नि एमिन एर्दोगान से मुलाकात करने पर सोशल मिडिया पर कल दिन भर आमिर खान की चर्चा होती रही, कुछ लोग आमिर खान को एमिन एर्दोगान से मुलाकात करने पर ट्रोल करने लगें तो कुछ लोगों ने आमिर के समर्थन में बातें कही।


0 comments:

Post a Comment