Donate Us

Followers

Monday, June 24, 2019

देश भर में हाहाकार फिर भी PM से लेकर मंत्री तक लाचार क्यों?

बिहार के मुज़फ्फरपुर में चमकी बुखार का मामला हो या दिल्ली में 24 घंटे में 9 हत्याओं का मामला हो या झारखण्ड में शम्स तबरेज की मॉब लिचिंग का मामला हो भाजपा की सरकार हर मोर्चे पर विफल नज़र आ रही है।
बिहार के मुज़फ्फरपुर सहीत आस पास के कई जिलों में चमकी बुखार ने अपना कहर बरपा कर रखा है मासुम बच्चों की मौत हो रही है, माँ की गोद सुनी हो रही है लेकिन केन्द्रीय महिला एंव बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी इस मामले पर पुरी तरह से खामोश हैं।

वहीं दिल्ली में कल 24 घंटे में 9 हत्याएँ हो गई और झारखण्ड में शम्स तबरेज नामक युवक का चोरी के शक में दबंगों ने मॉब लिचिंग कर दिया लेकिन केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपनी ज़बान नही खोली।

बात अगर देश के प्रधानमंत्री की करें तो देश का मुखिया होने के नाते उन्हे इन सब मामलों में स्वत: संज्ञान लेकर कार्यवाई करनी चाहिए थी लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी अब तक खामोश हैं।

बिहार की बात करें तो चमकी बुखार बीते 10 सालों से है लेकिन केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्द्धन ने मुज़फ्फरपुर में रिसर्च लैब बनवाने के अपने 5 साल पुराने वादे को दोहराने से ज़्यादा कुछ नही किया। 

0 comments:

Post a Comment